यूथ

ओरिएंटल यूनिवर्सिटी के बढ़ते कदम, पढ़ाई खत्म होते ही यहां से मिलती है नौकरी

07 Jul 2018

इंदौरः तय समय पर कोर्स पूरा, पढ़ाई खत्म होने के साथ ही नौकरी। ये ख्वाहिश यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हर छात्र की होती है, लेकिन ये ख्वाहिश पूरी नहीं होती। छात्रों का भविष्य दाव पर लगता है, मगर इंदौर की ओरिएंटल यूनिवर्सिटी इस मामले में जुदा है। यूनिवर्सिटी ना केवल कोर्स समय पर पूरा कर रही है बल्कि छात्रों को अच्छा खासा प्लेसमेंट भी मिल रहा है।


इंदौर के सांवेर रोड पर 100 एकड़ में फैली ओरिएंटल यूनिवर्सिटी के मप्र में दो और कैंपस है एक भोपाल और दूसरा जबलपुर में। तीनों कैंपस में छात्रों की संख्या है करीब 16 हजार, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, लॉ, फार्मेसी और एजुकेशन के डिग्री कोर्स के साथ यूनिवर्सिटी में पीएचडी भी होती है और यूनिवर्सिटी प्रबंधन का दावा है कि सारे कोर्स समय पर होते है और प्लेसमेंट भी। इसकी वजह है छात्रों को पढ़ाई के साथ साथ फील्ड ट्रेनिंग।


यूनिवर्सिटी का अबतक का ट्रैक रिकॉर्ड बेहतर रहा है, कोर्स समय पर करवाने और प्लेसमेंट की कोशिश के साथ यूनिवर्सिटी बेहतर माहौल देने की भी कोशिश करती है। यूनिवर्सिटी का दावा है कि कभी किसी छात्र ने परीक्षा में नंबरों की वजह से रिवैल्यूएशन का फॉर्म नहीं भरा क्योंकि कॉपियों की जांच बेहद पारदर्शिता से की जाती है।


इन्हीं सब खूबियों की वजह से बेहद कम समय में यूनिवर्सिटी ने देश के साथ विदेशों में भी अपने नाम का डंका बजाया है और यूनिवर्सिटी से पास आउट छात्र विदेशों की कंपनियों में भी अपनी सेवाएं दे रहे है।


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

loading...

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो