'राज्य'

बेटी की गुहार, कब सुनोगे "सरकार" ? संवेदनाओं को झकझोरने वाली खबर

07 Jul 2018

गुनाः मध्य प्रदेश में लड़कियों और महिलाओं पर अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। गुना के कुंभराज से जिस खबर के बारे में हम आपको बताने जा रहा हैं, वो आपको भी झकझोर कर रख देगी। कुभराज की रहने वाली 18 साल की एक नव विवाहिता पर ऐसे जुल्म ढाए गए है, जिसे जानने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। जुल्म ढाने वाले भी और कोई नहीं बल्कि इस लड़की के ही ससुराल वाले हैं। इस बदनसीब के साथ पहले उसके देवर ने दुष्कर्म किया और फिर ननद ने तेजाब डालकर उसे मौत के मुंह में पहुंचा दिया। पिछले करीब एक महीने से परिवार वाले बदनामी के डर से पुलिस के पास जाने से बचते रहे। जब लड़की की हालत बिगड़ी तो मायके वाले उसे कुभराज से गुना के जिला अस्पताल लाए। इस पूरे मामले में नीलम बिंदल नाम की एक महिला सखी ने गजब की हिम्मत दिखाई। नीलम को जब मामले की खबर लगी तो उन्होंने स्थानीय पुलिस तक बात पहुंचाई जिसके बाद इस दरिंदगी का खुलासा हो सका। 


केवल 18 साल की उम्र में बच्ची इतने सितम झेल चुकी है कि, वो खुद के साथ हुई दरिंदगी भी ठीक से बयान नहीं कर पा रही। अपना सामाजिक सरोकार निभाते हुए बंसल न्यूज जब इस लड़की के पास पहुंचा तो संवाददाता पंकज श्रीवास्तव द्वारा पूछे गए उसकी इस विधा के सवाल पर लड़की फूट-फूट कर रो पड़ी।  


हालात इतने बदतर है कि पीड़िता जुबान होते हुए भी बेजुबान हो गई है। वो अपने जज्बात बोल कर नहीं बल्कि लिख कर बता रही है। उसने अपने पिता को बेहद मार्मिक खत लिखा, जिसमें उसके ऊपर हुई दरिंदगी का पूरा ब्योरा है और पिता से इंसाफ की गुहार भी है।


लड़की अपना मुंह ना खोल सके इसलिए ननद ने उसके ऊपर तेजाब डाल दिया, लेकिन लड़की के पिता इतने दिन तक क्यों मुंह सिले बैठे थे ये भी कम बड़ा सवाल नहीं है। दरअसल, पिता अब तक कानून की चौखट पर इसलिए नहीं पहुंचे थे, क्योंकि दामाद उनकी बहन का ही लड़का था। लोक-लाज के डर से पिता ने पुलिस से शिकायत नहीं की, लेकिन जब बच्ची को अस्पताल लेकर जाना पड़ा तो मामले का खुलासा हो गया।


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

loading...

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो

Follow Us

       
विज्ञापन के लिए संपर्क करे