'राज्य'

तेजाब की धमकी से परेशान, पुलिस से निराश छात्रा ने लगा लिया फांसी

7/6/2018 12:00:00 AM


छेड़छाड़ से वह परेशान चल रही थी। फिर उसे अपहरण की धमकी और तेजाब डालने की धमकी भी दी गई। वह घबड़ा गई। बेचैन हो गई। उम्मीद लेकर पुलिस की शरण गई। तीन दिन तक चक्कर लगाया, लेकिन पुलिस से उसे मिला केवल आश्वासन। छेड़छाड़ करने वाले आरोपी ने लड़की की फोटो भी फेसबुक पर डाल दिया। इससे उसको इमेज खराब होने का डर भी लगने लगा। इन सबके बावजूद पुलिस ने समय से कार्रवाई नही की। आखिर उसने अपने जीवन को ही खत्म करने का फैसला ले लिया। सुसाइट नोट लिखा, जिसमें पापा से साॅरी बोला और फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। 


ये दर्दनाक हादसा इंदौर में हुआ। फांसी लगाने वाली लड़की दसवीं की छात्रा थी। तीन दिन से वह पुलिस से आरोपी के खिलाफ गुहार कर रही थी। गुहार के बदले उसे केवल आश्वासन ही मिला।  


पूरे मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मृत छात्रा के परिजनों का आरोप है कि, अगर पुलिस समय पर सख्त कार्रवाई करती, तो उनकी लाडली जीवित होती। घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने रहवासियों के साथ मिलकर सड़क पर चक्काजाम किया। थाने पर हंगामा किया। तब जाकर युवक और उसके माता पिता को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। पूरे घटनाक्रम का जिम्मेदार पुलिस की लापरवाही बताया। 


सुसाइड नोट 


पापा सॉरी मेरी कोई गलती नहीं है। वो मुझे ब्लैकमेल कर रहा है। उसने मेरी फोटो FB पर डाल दी है। उसकी वजह से मेरी इमेज हर जगह खराब हो रही है और उसने मुझसे जबरदस्ती दो लेटर भी लिखवाएं हैं आपके बारे में और मुझे स्कूल के टाइम पर परेशान करता है...और जबरदस्ती बात करने का बोलता है।मैं उससे बहुत परेशान हूं। आपको पता है पापा उसकी मम्मी कितनी खराब हैं। मैं नहीं चाहती मेरी वजह से आपकी इमेज खराब हो। मैं स्कूल से आ रही थी, तो लोग सब बोल रहे थे मेरी गलती है। ...सॉरी मुझे माफ करना पापा। मुझे लगा कि मैं ही नहीं रहूंगी तो बात ही खत्म हो जाएगी।


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो