'बड़ी खबर'

परिवार के 11 सदस्यों की आत्महत्या का मामला, घर पर मिले रजिस्टर में ख़ुलासा, मोक्ष बना मौत की वजह

02 Jul 2018

दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में कल एक ही परिवार के कल 11 लोगों की मौत की गुत्थी और उलझ गई है। अब पुलिस इसे तंत्र मंत्र का मामला मानकर जांच कर रही है। दरअसल, घटनास्थल से मिले कुछ साक्ष्य इस तरफ इशारा कर रहे हैं।


क्या जीते जी किसी को मोक्ष मिल सकता है, या फिर मोक्ष के लिए मरना जरूरी है। शायद इसी कशमकश में उलझा था देश की राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में रहने वाला वो परिवार।


दिल्ली के संतनगर में कल हुई इस सनसनीखेज घटना ने लोगों को झकझोर दिया था। दरअसल एक ही परिवार के 11 लोगों ने एक ही तरीके से मौत को गले लगाया। अभी जांच जारी थी और पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही थी कि ये सामूहिक हत्या है या फिर आत्महत्या, तभी मौका-ए-वारदात से मिले एक रजिस्टर ने सबको हैरत में डाल दिया।  


दरअसल, इस रजिस्टर में मौत के उस तरीके का जिक्र था, जिससे मोक्ष हासिल किया जा सकता था। पुलिस की जांच में ये शक और भी गहरा गया कि यह मोक्ष को पाने का एक सोचा समझा पागलपन था। एक ऐसा पागलपन जिसने सबकुछ तबाह कर दिया। किसी को मरने के बाद मोक्ष की प्राप्ति होगी या नहीं, ये भगवान ही जानें। लेकिन 21वीं सदी में जी रहे इंसान को मोक्ष की कितनी चाहत है, ये इस घटना ने जरूर साबित कर दिया। 


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

loading...

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो