'देश'

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के पिता की जेल में मौत, भाजपा विधायक पकड़ से बाहर, समर्थक गिरफ्तार

4/9/2018 12:00:00 AM


उत्तर प्रदेश के उन्नाव में विधायक कुलदीप सेंगर और उसके चार साथियों द्वारा बलात्कार की शिकार होने का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने सीएम आवास के सामने खुदकुशी की कोशिश की थी। इसके बाद पुलिस ने गैंगरेप पीड़िता के पिता की जेल भेज दिया, जहां संदिग्ध हालात में उसकी मौत होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। साथ ही सूबे की कानून व्यवस्था पर कई तरह के सवाल खड़े होने लगे है। आनन फानन में प्रशासन ने मामले के चलते थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। हालांकि, मामले के मुख्य आरोपी सत्ताधारी बीजेपी के विधायक कुलदीप सेंगर पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, लेकिन उनके 4 समर्थकों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, जिनसे पूछताछ जारी है।


दोषियों को बख्शा नहीं जाएगाः डीजीपी


वहीं मामले को लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने मीडिया को दिए बयान में कहा है कि, आरोपी कोई भी हो अगर उसपर दोष साबित होता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ गैंगरेप पीड़िता ने पिता की मौत का दोषी भी विधायक को ही बताया है। पीड़िता ने कहा कि, विधायक ने ही जेल में उसके पिता की हत्या करवाई है। साथ ही पीड़िता ने मामले को लेकर  मजिस्ट्रियल जांच की मांग की हैै।


पीड़िता का आरोप 


पीड़िता ने बताया कि, उसके परिवार द्वारा पुलिस में दायर की गई शिकायत के बाद से विधायक सेंगर और उसका भाई तुल सिंह कई बार उसके घर आकर मारपीट करते थे, साथ ही कैस वापस ना लेने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे। गत तीन अप्रैल को भी विधायक के भाई अतुल सिंह ने पीड़िता के पिता से मारपीट की थी। गम्भीर रूप से घायल होने पीड़ित माखी थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराने गया तो, पुलिस ने पांच अप्रैल को उसी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके भेज दिया।


मौत पर उठे सवाल


सूत्रों के मुताबिक, भाजपा विधायक सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की के पिता को रविवार रात को जेल में पेट दर्द के साथ खून की उल्टियां होने की शिकायत के चलते जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां, सुबह करीब 4 बजे उसकी मौत हो गई। पीड़िता के पिता की उम्र करीब 50 वर्ष थी। फिलहास, हालात के मद्देनजर जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस के साथ-साथ जिले के चौराहों और पीड़ित परिवार के माखी थाना क्षेत्र स्थित घर पर भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।



Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो