'देश'

UP के विधायक पर लगा बलात्कार का आरोप, पीड़िता ने सीएम हाउस पर की आत्मदाह की कोशिश

08 Apr 2018


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक महिला ने सीएम आवास के बाहर कथित तौर पर आत्महत्या करने का प्रयास किया। इसके पीछे कारण था, महिला ने उन्नाव से बांगरमऊ विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया है। महिला ने ये भी आरोप लगाया कि, मामले को लेकर जब पीड़िता ने थाने में शिकायत करनी चाही तो, थाने में उसकी कंम्प्लेंट नहीं लिखी गई साथ ही विधायक ने उसे और उसके परिवार को प्रताड़ित करना शुरु कर दिया।


विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप लगाते हुए महिला ने कहा कि, उसने अपने साथियों के साथ मिलकर रेप किया, जिसकी शिकायत थाने में किए जाने के बाद आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इन्हीं प्रताड़नाओं से त्रस्त आकर उसने सीएम आवास के बाहर परिवार सहित आत्महत्या करने की कोशिश की। हालांकि, सीएम आवासा के बाहर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उसे किसी तरह पकड़ लिया।


आपको बता दें कि, महिला ने आरोप लगाया कि, विधायक ने अपने साथियों के साथ मिलकर जून 2017 में युवती के साथ बलात्कार किया था और जिसके बाद किसी तरह पीड़िता ने मामला दर्ज कराया तो, उसपर मुकदमा वापस लेने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। आरोप है कि कोर्ट से मुकदमा वापस लेने के लिए लिए विधायक द्वारा पीड़िता को धमकाया जा रहा था। इसी बीच 3 अप्रैल को हथियारों से लैस विधायक का भाई और गुर्गों के साथ आया, जहां उसने पीड़िता के साथ मारपीट की और मामला  वापस ना लेने पर जान से मारने की धमकी दी।


मामले को लेकरएडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि, महिला का आरोप है कि, कुलदीप सिंह सेंगर ने उससे बलात्कार किया है। मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई और दूसरे पक्ष ने उनके साथ मारपीट की। शुरुआती जांच में पता चला है कि महिला के परिवार और दूसरे पक्ष का पिछले करीब 10-12 साल से विवाद चल रहा है। उन्होंने बताया कि, केस लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है, जल्दी ही सच सामने होगा।


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

loading...

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो