'देश'

हत्यारे शंभूलाल को दिया मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का स्थान, नवरात्रि पर निकाली सम्मान में झांकी

3/27/2018 12:00:00 AM

रामनवमी के मौके पर एक तरफ जहां पूरा देश मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जन्मोत्सव का उत्सव मना रहा था। जगह जगह उनकी झांकियां निकालकर खुशिया मनाई जा रही थीं। वहीं राजस्थान के जोधपुर में एक ऐसी झांकी निकली, जिसे देखकर न सिर्फ लोग हैरान रह गए, बल्कि सोचने पर भी मजबूर हो गए कि, क्या ये आज के श्री राम हैं ? दरअसल, जोधपुर में रामनवमी के अवसर पर श्री राम की जगह राजसमंद जिले में मुस्लिम बंगाली मजदूर की निर्मम हत्या करने वाले शंभूलाल रैगर की झांकी निकाली गई। 


इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली गईं, जो देखते ही देखते वायरल हो गईं। राम नवमी के मौके पर निकलने वाले जुलूस में हत्या के आरोपी शंभू को हिंदू धर्म के लिए सम्मान के रूप में पेश किया गया। इस झांकी के आयोजकों ने हत्यारे शंभू लाल को एंटी लव जेहाद का हीरो बताया। साथ ही झांकी में श्री राम के रथ पर एक ऐसे शख्स को बैठाया गया जो, शंभूलाल का रूप धारण किए हाथों में कुल्हाड़ी लेकर बैठा था। इतना ही नहीं, आयोजकों ने बैनर पर लिखा कि 'हिंदु भाइयों जागो, अपनी बहन-बेटी बचाओ। लव जिहाद से देश को आजाद कराना है।'


आपको बता दें कि, बीते साल दिसंबर में राजस्थान के राजसमंद में शंभू लाल रैगर नामक हत्यारे ने एक गरीब मजदूर की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या करके उसपर तेल छिड़कर आग लगा दी थी। इस घटना का उसने एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें उसने मृतक को लव जिहाद का आरोपी बताकर हत्या करने के बाद। सोशल मीडिया पर इस कृत्य में लिप्त लोगों को धमकी दी थी। हालांकि, पुलिस जांच में सामने आया कि, जिस लव जिहाद से जोड़कर उसने हत्या की थी, मामला वैसा था ही नहीं। फिलहाल शंभू लाल तो अपने कर्मों की सजा जेल में काट रहा है, लेकिन क्या हमें किसी हत्यारे को वो स्थान देना ठीक है, जो स्थान देश के एक बड़े तबके के सामने सर्वश्रेष्ठ और मर्यादित स्थान है ?


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो