'देश'

शहाबुद्दीन समेत तिहाड़ जेल के 80 कैदी भूख हड़ताल पर, हाईकोर्ट में भी लगाई गुहार

3/21/2018 12:00:00 AM

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद आरजेडी के पूर्व सांसद और बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन समेत 80 विचाराधीन कैदी पिछले तीन दिनो से जेल में भूख हड़ताल कर रहे हैं। ये सभी हाई रिस्क वार्ड के कैदी है। इसके अलावा शहाबुद्दीन ने हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर की है, जिसमें उन्होंने जेल प्रशासन पर कई आरोप लगाए है। याचिका में उन्होंने कहा है कि, जेल में बंद छोटा राजन को जेल यहां टीवी, किताबें और बाकी सुविधाएं मुहैया करा रही है। लेकिन, उन्हें सामान्य सुविधाएं भी नहीं दी जा रही। फिलहाल, अदालत ने सुनवाई करते हुए तिहाड़ जेल से जवाब मांगा है। जिसका जवाब जेल सुपरिटेंडेंट को 27 अप्रैल तक देना होगा।


दरअसल, नीरज बबानिया, शहाबुद्दीन और छोटा राजन तीनों दो नंबर हाई रिस्क वार्ड में बंद हैं। वहीं नीरज और शहाबुद्दीन का आरोप है कि, छोटा राजन को बैरक के अंदर तमाम सुविधाएं मिल रही हैं। पूर्व सांसद ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके ये भी कहा कि, उन्हें पिछले 13 महीनों से जेल की ऐसी जगह रखा जा रहा है, जहां न ही रोशनी आती है और न ही हवा। उन्होंने कहा कि, उन्हें एकांत कारावास में रखा गया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, वो जबसे तिहाड़ जेल में शिफ्ट हुए हैं, तब से उनका वजन 15 किलो घट गया है। उन्होंने ये भी कहा कि, अगर हालात ऐसे ही रहे तो, उन्हें गंभीर बीमारियां होने का अंदेशा है।


आपको बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट पिछले साल 15 फरवरी को करीब 45 आपराधिक मामलों में मोहम्मद शहाबुद्दीन को बिहार के सीवान जेल से तिहाड़ जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था। दो अलग-अलग घटनाओं में अपने तीन बेटे गंवा चुके चंद्रकेश्वर प्रसाद और आशा रंजन ने याचिका दायर कर आरजेडी नेता को तिहाड़ जेल में रखने का आग्रह किया था। उनके आग्रह पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ये आदेश दिया था।


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो