Business: नफा-नुकसान

जल्द भारत से उड़ान भरेंगे वियतजेट एयर के विमान, बि‍कनी पहनकर स्वागत करेंगी एयर होस्टेस

20 Mar 2018


वियतनाम अपनी सस्ती दरों वाली एयरलाइंस वियतजेट एयर को भारत लाने की तैयारी कर रहा है। खास बात ये है कि, ये एयरलाइंस "बि‍कनी एयरलाइंस"  के नाम से भी मशहूर है। इसका ये नाम इसलिए पड़ा क्योंकि, इसमें सर्विसेज देने वाली एयरहोस्टेस का ड्रेस बिकिनी है, जो इस एयरलाइंस को एक अलग पहचान देता है। कंपनी सबसे पहले वियतनाम की राजधानी हो ची मिन्ह सिटी से भारत की राजधानी नई दिल्ली के बीच हफ्ते में एक दिन सीधी उड़ान भरेगी। बाद में जरूरत को देखते हुए उड़ान का विस्तार किया जाएगा।

माना जा रहा है कि, वियतनाम के इस कदम से दोनों देशों के रिश्ते मजबूत होंगे। गौरतलब है कि, फिलहाल अब तक दोनों देशों के बीच कोई भी सीधी फ्लाइट नहीं है। इस एयरलाइंस के विवादों में रहने के कारण ये अब तक भारत नहीं आ सकी। आपको बता दें, वियतजेट एयर वियतनाम की पहली निजी एयरलाइंस कंपनी है, जिसकी टैग लाइन है  "एंजॉय फ्लाइंग"। इस एयरलाइंस की शुरुआत साल 2011 में हुई थी।

यह एयरलाइंस अपने मार्केटिंग में खुलकर यौन प्रतीकों का सहारा लेती है, इसीलिए एयरहोस्टेस के बिकिनी पहनने को काफी प्रचारित किया जाता है। विज्ञापनों में भी इस बात को खूब प्रचारित किया जाता है। अपने इस आक्रामक मार्केटिंग की वजह से कंपनी बहुत कम समय में ही अपने देश की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइंस बन गई। इस कंपनी की स्थापना वियतनाम की पहली महिला अरबपति उद्यमी न्गुयेन थी फुओंग ने की है ।


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

loading...

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो