'देश'

तमिलनाडू के जंगल में भीषण आग, ट्रेकिंग पर गए 9 लोगों की जलकर मौत

3/12/2018 12:00:00 AM

तमिलनाडू के जंगल में भीषण आग, ट्रेकिंग पर गए 9 लोगों की जलकर मौत


तमिलनाडु के थेनी जिले की कुरंगनी पहाड़ियों के जंगल में अचानक आग लग गई, जिसने देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया। बताया जा रहा है कि, जंगल में ट्रेकिंग के लिए करीब 36 लोगों में 9 की आग की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं, जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची सुरक्षा टीमों ने करीब 27 पर्यटकों को बचा लिया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने इस जांच के आदेश दे दिए हैं।


थेनी जिले कलेक्टर पल्लवी बलदेव ने मीडिया को बताया कि, 27 लोगों को बचाया जा चुका है, जिनमे 10 लोग चोटिल नहीं हुए हैं। बाकी अन्य 17 लोग आग से झुलस गए हैं। साथ ही,  इनमें से आठ लोग गंभीर रूप से जल गए हैं, जिन्हें मदुरै अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। अन्य को थेनी के सरकारी व निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी तरफ घटना के दौरान मारे गए लोगों के शवों को पहचान के लिए भेज दिया गया है और पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजन को सौंपा जाएगा।


सीएम पलानीस्वामी ने मीडिया को बताया कि, वन विभाग की मंजूरी के बिना ट्रैंकिंग अभियान आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा कि, दुर्घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए जा चुके हैं, आईएएफ हेलीकाप्टरों की मदद से अब भी राहत कार्य जारी है।



Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो