'दुनिया'

काठमांडू एयरपोर्ट पर दर्दनाक विमान हादसा, प्लेन काटकर निकाले जा चुके हैं 50 शव

12 Mar 2018

यूएस-बांग्ला एयरलाइन का एक विमान सोमवार को नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर उतरने के बाद रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि, दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में लगभग 67 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे, जिसमें कम से कम 50 की दर्दनाक मौत हो गई। काठमांडो पोस्ट ने टीआईए प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर के मुताबिक, विमान उतरते समय रनवे पर लड़खड़ा गया, जिस कारण उसमें आग लग गई, जिस कारण वो हवाईअड्डे से सटे फुटबॉल मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।


आपको बता दें कि, दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान ने ढाका से उड़ान भरी थी और स्थानीय समयानुसार अपराह्न 2 बजकर 20 मिनट पर ये हवाईअड्डे पर उतरा। हादसे के बाद टीआईए से जाने वाली और यहां आने वाली सभी उड़ानों को रोक दिया गया है। फिलहाल आर्मी और स्थानीय पुलिस प्लेन के हिस्से को काटकर अंदर फंसे लोगों को निकालने का रेस्क्यू में जुटे हुए हैं। 


गौरतलब है कि, बीते कुछ सालों में नेपाल में इस तरह की कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। इससे पहले साल 2016 में दो इंजन वाला एयरक्राफ्ट पहाड़ के हिस्से से टकरा गया था। इस घटना में 23 यात्रियों की मौत हुई थी। दो दिन पहले ही नेपाल में लैंडिंग के दौरान एक छोटा प्लेन क्रैश हो गया था, इसमें भी दो पायलटों की जान गई थी। 


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

loading...

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो