Business: नफा-नुकसान

फोर्ब्स ने जारी की क्रिप्टोकरंसी धारकों की लिस्ट, जानिए कोन है टॉप पर

2/8/2018 12:00:00 AM


फोर्ब्स ने पहली बार क्रिप्टोकरंसी रखने वाले अमीर लोगों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में उन लोगों को शामिल किया गया है, जो कीमत के हिसाब से अरबों डॉलर की क्रिप्टोकरंसी के मालिक हैं। इस सूची में रिपल के सह-संस्थापक क्रिस लार्सन का नाम सबसे ऊपर है, यानि कीमत के हिसाब से उनके पास सबसे ज्याद क्रिप्टोकरेंसी है। उनकी करेंसी की कीमत 7.5 से 8 अरब डॉलर है। 


बिना नियमन वाली क्रिप्टोकरेंसी के मूल्य में हाल के समय में जोरदार तेजी आई है। ये ब्लॉकचेन तकनीक के आधार पर गोपनीय एल्गोरिदम के हिसाब से काम करती है। फोर्ब्स की माने तो, क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन, एथेरियम और एक्सआरपी के औसत मूल्य में 2017 में 14,409 प्रतिशत का जोरदार उछाल आया है। ये तीनों मुख्य क्रिप्टोकरंसी में है। फोर्ब्स के अनुसार करीब 1,500 क्रिप्टोकरंसी इस समय चलन में हैं, जिनका कुल मूल्य 550 अरब डॉलर है। 2017 की शुरुआत से इनके मूल्य में 31 गुना का इजाफा हुआ है। 


फोर्ब्स के संपादक रैंडल लेन ने कहा कि, इस तरह की संपदा सामने आना चाहिए। इस सूची में 1.5 अरब डॉलर के क्रिप्टोकरंसी मूल्य के साथ जोसेफ ल्यूबिन दूसरे पायदान पर है। वहीं, चांगपेंग चाओ 1 से 1.2 अरब डॉलर के साथ तीसरे, कैमरन एेंड टायलर विंकेलवास 90 करोड़ से 1.1 अरब डॉलर के साथ चौथे और मैथ्यू मेलन 90 करोड़ से 1.1 अरब डॉलर के साथ अपनी जगह इस सूची में पांचवें पायदान पर बनाई है।


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो