Business: नफा-नुकसान

रिलायंस करेगी 2500 करोड़ का निवेश, 80 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

03 Feb 2018

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज असम में अलग-अलग सेक्टर में 2500 करोड़ रुपए का इनवेस्टमेंट करेगी। यह निवेश खुदरा कारोबार, पेट्रोलियम, दूरसंचार पर्यटन और खेलों के क्षेत्र में किया जाएगा। इससे आने वाले तीन सालों में करीब 80 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। 


आज शनिवार को मुकेश अंबानी ने गुवाहाटी में 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2018' के उद्घाटन समारोह में कहा कि 'मुझे असम के लिए इस निवेश की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है'।


अंबानी ने कहा कि हम पूरे असम में सभी 145 तहसील मुख्‍यालय पर अपने नए ऑफि‍स खोलने जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज पिछले कुछ सालों में 5000 करोड़ रुपए से अधिक के निवेश के साथ असम में सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की निवेशक बन गई है।


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अंबानी ने कहा कि उनकी टेलीकॉम कंपनी जियो के असम में मौजूदा ग्राहकों की संख्‍या 30 लाख है और उनका लक्ष्‍य आने वाली महीनों में इसे कई गुना बढ़ाने का है। एडवांटेज असम-ग्‍लोबल इनवेस्‍टर्स समिट 2018 का आयोजन करने पर मुख्‍यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की तारीफ करते हुए अंबानी ने कहा कि असम के विकास की संभावनाएं असीमित हैं। 50 के दशक में यह राज्‍य एक विकसित राज्‍य था जहां प्रति व्‍यक्ति आय राष्‍ट्रीय औसत से भी अधिक थी।


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

loading...

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो